--> Skip to main content

how to transfer photos from phone to laptop without USB cable

SEMrush

" how to transfer photos from phone to laptop without USB cable  "

How to transfer data from phone to laptop via Bluetooth

क्या आप अपने phone का data अपने laptop में send करना चाहते है। बिना USB cable के तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। इस पोस्ट के जरिये आप जानेंगे की आप किस तरह बिना किसी USB cable से फ़ोन का data send कर सकते है ." how to transfer photos from phone to laptop without USB cable"

Also read:top smart phone under 10000

नई दिल्ली :दोस्तों कभी -कभी आपको बहुत जरुरी data को अपने फ़ोन से आपके laptop में send करना होता होगा लेकिन इसी टाइम आपका USB cable भी ख़राब हो तो आपको समझ नहीं आता की क्या करे. और सायद आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ हो की आपके फ़ोन की internal memory भर गयी हो और आप और  ज्यादा डाटा अपने फ़ोन में स्टोर नहीं कर पा रहे है। इस situation  में आप सोचते हो की फ़ोन का डाटा लैपटॉप में ट्रांसफर कर दे जिससे फ़ोन की मेमोरी फ्री हो जाए। आज हम इस पोस्ट के जरिये आपको बताने वाले है की किस तरह आप अपने फ़ोन का डाटा " without USB cable phone "में  ट्रांसफर कर सके।


also read:how to apply pan card online from phone in hindi


चलिए स्टार्ट करते है अपने bluetooth का नाम तो  सुना ही होगा ज्यादा तर लोगो को ये लगता है की bluetooth से data transfer करने में काफी समय लग जाता है। परन्तु ये पूरी तरह सच नहीं है। पहले के time में ऐसा होता था क्योकि पहले technology इतनी एडवांस नहीं थी। but आज technology एडवांस हो गयी है की आप कुछ मिंटो में ही अपने फोन का डाटा लैपटॉप में शेयर कर पाओगे। पर फ़ास्ट डाटा ट्रांसफर करने के लिए आपके फ़ोन में और लैपटॉप में डाटा(internet) ON होना चाहिए। इस तरीके को हम step वाइज समझेंगे।

#1.सबसे पहले आप अपने फ़ोन और लैपटॉप को open कर ले। 

Open Bluetooth


#2.फिर आप दोनों फ़ोन और लैपटॉप का bluetooth open कर लो। how to open Bluetooth in phone.


#3.  फिर फिर अपने फ़ोन को लैपटॉप के through phone से कनेक्ट कर लो

Bluetooth open in laptop



#4. bluetooth कनेक्ट करने के लिए PIN verify  करने के लिए कहेगा उसे वेरीफाई कर लो 

#5. फिर जिस media file को अपने लैपटॉप में सेंड करना है उसे सेलेक्ट करो और लैपटॉप की ब्लूटूथ setting पर जा कर send or recevie पर क्लिक  करो फिर फ़ोन के selected file को सेंड करो 

इस तरह से आप अपने फ़ोन से लैपटॉप में सेंड कर कर सकते है।  अगर आपको  कोई problem हो तो  comment करे







Comments

popular post

how to make money online top 5 tips in hindi

 how to make money online top 5 tips in hindi नई दिल्ली :आज की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई यही चाहता है की उसे ऐसा काम मिल जाये जिसे वो अपने घर पर बैठ कर  करे सके और एक अच्छा खासा income का source बना सके | वैसे भी धीरे - धीरे employment ख़त्म होती जा रही है | क्योकि ज़्यदा तर काम बड़ी company me robotic हो गया है | क्योकि robots इंसानो से ज्यादा और बेहतर काम करके देता है और उन पर साल भर में आने वाला खर्च भी इंसानो को मुकाबले कम आता है | लोग internet par online earn money and how to earn from internet,how to make money from home  जिस तरह देश technology and science की फील्ड में आगे बढ़ता जा रहा है उसी के साथ साथ employment का भी खतरा बढ़ता जा रहा है यह खतरा सिर्फ industry तक ही सिमित नहीं है इसका असर आने वाले कुछ टाइम में हर जगह देखने को मिल सकता है |  आज भारत की ये condition है की 75 % की आबादी बेरोजगार घूम रही है इन सबके पास degree तो है पर करने को काम नहीं  इसी कारण हमारे देश का युवा पीढ़ी का future खतरे में आता जा रहा है | लोग काफी पैसा लगा कर degree तो हासिल कर लेते है पर